26 January Republic Day Anmol Vachan :- आज सलाम है उनको, जिनके कारण ये दिन आता है, खुशनसीब होती है वो माँ, जिनके बच्चों का बलिदान इस देश के काम आता है। गणतंत्र दिवस मुबारक हो!,  खुशनसीब है वो जो वतन पर मिट जाते है, मर कर भी वो लोग अमर हो जाते हैं, करता हूँ उन्हें सलाम ए वतन पर मिटने वालों, तुम्हारी हर साँस में बसता तिरंगे का नसीब है…

 

ये नफरत बुरी है ना पालो इसे, दिलों में नफरत है निकालो इसे, ना तेरा, ना मेरा, ना इसका, ना उसका, ये सब का वतन है बचालो इसे, जय हिन्द जय भारत वन्दे मातरम्॥

26 January Happy Republic Day Anmol Vachan in Hindi

26 January Happy Republic Day Anmol Vachan in Hindi

खूबसूरती ऐसी हैं मेरे वतन की, शान हैं दिल में तिरंगे की, जिन्दगी से इतना प्यार न रह गया , भारत माँ का दुलार ही जीवन बन गया..

 

अलग है भाषा, धर्म जात और प्रांत, पर हम सब का एक है गौरव राष्ट्रध्वज तिरंगा श्रेष्ठ।

 

 

असली गणतन्त्र तभी बनता है, जब सविधान से निकलकर आम लोगों की जिन्दगी में शामिल हो जाए, आओ कुछ ऐसा कर दिखाएँ की सब को हम पर मान हो जाए ||

 

इंडियन होने पर करिए गर्व, मिलके मनाएं लोकतंत्र का पर्व, देश के दुश्मनों को मिलके हराओ, घर घर पर तिरंगा लहराओ || यह हिन्द जय भारत.

 

 

तैरना है तो समंदर में तैरो,  नदी नालों में क्या रखा है, प्यार करना है तो वतन से करो, इन बेवफ़ा लोगों में क्या रखा है।

 

 

 

वतन हमारा मिसाल मोहब्बत की, तोड़ना हे दीवार नफरत की, मेरी खुशनसीबी मिली जिन्दगी इस चमन में, भुला न सके कोई इसकी खुशबू सात जनम में ||

26 January Happy Republic Day Anmol Vachan in Hindi

ना सरकार मेरी है ! ना रौब मेरा है ! ना बड़ा सा नाम मेरा है ! मुझे तो एक छोटी सी बात का गौरव है , मै “हिन्दुस्तान” का हूँ…. और “हिन्दुस्तान” मेरा है…जय हिन्द 

इतना सुन्दर जीवन दिया हमें,  कई लोगो की कुर्बानी ने फैशन ने अंधा कर दिया हमें

जोश भरी जवानी में क्या समझेंगे हम सौगाद मिले इस आजादी का, कभी सहा नहीं दर्द हमने गुलामी का!!

 

 

भारत की पहचान हो तुम, जम्मू की जान हो तुम, सरहद का अरमान हो तुम, दिल्ली का दिल हो तुम, और भारत का नाम हो तुम || भारत माता की जय, वन्दे मातरम्….

26 January Happy Republic Day Anmol Vachan in Hindi

ये बात हवाओ को बताये रखना, रोशनी होगी चिरागों को जलाये रखना, लहू देकर जिसकी हिफाज़त हमने की… ऐसे तिरंगे को सदा दिल में बसाये रखना ||

 

 

नहीं सिर्फ जशन मनाना, नहीं सिर्फ झंडे लहराना,  ये काफी नहीं है वतन पर. यादों को नहीं भुलाना, जो कुर्बान हुए उनके लफ़्ज़ों को आगे बढ़ाना,  खुदा के लिए नहीं,  ज़िन्दगी वतन के लिए लुटाना..

 

 

हर वक़्त मेरी आँखों में धरती का स्वपन हो, जब कभी मरू तो तिरंगा मेरा कफ़न हो,  और कोई ख्वाहिश नहीं ज़िन्दगी में अब, जब कभी जनमु तो भारत मेरा वतन हो ।।  गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनायें ।

 

 

भारत माता तेरी गाथा, सबसे ऊँची तेरी शान, तेरे आगे शीश झुकाये, दे तुझको हम सब सम्मान || भारत माता की जय…

26 January Happy Republic Day Anmol Vachan in Hindi

वतन हमारा ऐसा कोई ना छोड पाये, रिश्ता हमारा ऐसा कोई न तोड़ पाये, दिल एक है जान एक है हमारी, हिन्दुस्तान हमारा है यह शान हैं हमारी…गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनायें..

 

 

मोहब्बत का दूसरा नाम हैं मेरा देश, अनेको में एकता का प्रतीक हैं मेरा देश, चाँद गेरो की सुनना मुझे गवारा नही, हिंदी हो या मुस्लिम सभी का प्यारा हैं मेरा देश। वंदे मातरम

 

 

 

इंडियन होने पर करिए गर्व, मिलके मनाएं लोकतंत्र का पर्व, देश के दुश्मनों को मिलके हराओ, घर घर पर तिरंगा लहराओ || यह हिन्द जय भारत.

 

 

भी तक मर के देखा बेवफा सनम के लिए, दुपट्टा भी ना मिला कफ़न के लिए, एक बार मरकर देखो वतन के लिए, तिरंगा मिलेगा कफ़न के लिए..

Happy Republic Day Anmol Vachan in Hindi

चलो फिर से आज वोह नजारा याद करले, शहीदों के दिल में थी वो ज्वाला याद करले, जिसमे बहकर आज़ादी पहुची थी किनारे पे, देशभक्तों के खून की वो धारा याद करले ॥

 


हम लोग परिवार के साथ चैन से सो सके… चैन से जी सके… इसलिए हमारे जवान रोज़ बॉर्डर पर मरते हैं… वन्देमातरम !! जय हिन्द !!

 

 

जहां प्रेम की भाषा है सर्वोपरि, जहां धर्म की आशा हैं सर्वोपरि, ऐसा हैं मेरा देश हिंदुस्तान, जहां देश भक्ति की भावना हैं सर्वोपरि। आप सभी को गणतंत्र दिवस की बधाई..

 

 

आजाद की कभी शाम नहीं होने देंगें, शहीदों की कुर्बानी बदनाम नहीं होने देंगें, बची हो जो एक बूंद भी गरम लहू की, तब तक भारत माता का आँचल नीलाम नहीं होने देंगें!

26 January Happy Republic Day Thoughts in Hindi

हम हाथ मिलाना भी जानते है..उखाड़ना भी… हम गांधी जी को भी पूजते है और चंद्रशेखर आज़ाद को भी… वन्देमातरम !! जय हिन्द !!

 

वो शमा जो काम आये अंजुमन के लिए, वो जज़्बा जो क़ुर्बान हो जाये देश के लिए, रखते हैं हम भी वो हौंसला, जो मर मिटे हिंदुस्तान के लिए ..

 

 

मोहब्बत का दूसरा नाम हैं मेरा देश, अनेको में एकता का प्रतीक हैं मेरा देश, चाँद गेरो की सुनना मुझे गवारा नही, हिंदी हो या मुस्लिम सभी का प्यारा हैं मेरा देश।

26 January Happy Republic Day Best Anmol Vachan

 

सरफ़रोशी की तमन्ना अब हमारे दिल में है, देखना है जोर कितना बाजु ए कातिल में है..

 

 

न सर झुका है कभी..और न झुकायेंगे कभी, जो अपने दम पे जियें…सच में ज़िन्दगी है वही… जिओ सच्चे भारतीय बन कर… गणतंत्र दिवस मुबारक हो!

 

 

अमेरिका देखा, लंदन देखा, पेरिस देखा और देखा जापान, सरे जग में कहीं न मिल्या दूजा हिन्दुस्तान..

 

जहा प्रेम की भाषा है सर्वोपरि, जहा धर्म की आशा हैं सर्वोपरि, ऐसा हैं मेरा देश हिंदुस्तान, जहाँ देश भक्ति की भावना हैं सर्वोपरि।

 

 


कतरा कतरा दे दूंगा अपने वतन के लिए, रात और दिन बॉर्डर पर पहरा दूंगा अपने वतन के लिए, ये कुर्बानी है मेरी मेरे देश के लिए, जरुरत आने पर अपनी जान भी दूंगा अपने वतन के लिए..

Happy Republic Day Anmol Vachan in Hindi

पैसे की चाह में देश छूट गया, ऐ वतन मैं तुझसे दूर हो गया, न जानता था मैं, इस मिट्टी की खुशबू, न समझता था मैं अपनों की आरजू आज जब तिरंगा देखा मैंने, मेरे वतन की याद आने लगी, आज जब राष्ट्रगान सुना मैंने, मुझे वतन की खुशबू सताने लगी॥

 

असली गणतन्त्र तभी बनता है, जब सविधान से निकलकर आम, लोगों की जिन्दगी में शामिल हो जाए, आओ कुछ ऐसा कर दिखाएँ की सब को, हम पर मान हो जाए ||

 

देश भक्तों के बलिदान से, स्वतंत्र हुए हैं हम… कोई पूछे कौन हो, तो गर्व से कहेंगे, भारतीय हैं हम.. गणतंत्र दिवस मुबारक हो!

 

 

 

ज़माने भर में मिलते हैं आशिक कई, लेकिन वतन से खूबसूरत कोई सनम नहीं होता,  नोटों में लिपटकर, सोने में सिमट कर मरे हैं कई, मगर तिरंगे से खूबसूरत कोई कफ़न नहीं होता..

 26 January Happy Republic Day Status गणतंत्र दिवस के लिए स्टेटस 

भारत के गणतंत्र का सारे जग में है मान, दशकों से खिल रही भारत की अदभुत शान, सब धर्मो को देकर मान रच गया इतिहास, इसलिए हर देशवासियों को इसमें है विशवास,

26 January Happy Republic Day Anmol Vachan in Hindi

चाहे हमें एक वक़्त का खाना ना मिले, बदन पे कपड़े ना हो, सिर पर छत्त ना हो, लेकिन जब देश की आन की बात आती है… तब हम जान की बाज़ी लगा देते हैं…जय हिन्द !!

26 January Anmol Vachan in Hindi

 

आज जब तिरंगा देखा मैंने मेरे वतन की याद आने लगी, आज जब राष्ट्रगान सुना मैंने, मुझे वतन की खुशबू सताने लगी।

26 January Vachan in Hindi

जिस देश में पैदा हुए हो तुम… उस देश के अगर तुम भकत नहीं… नहीं पिया दूध माँ का तुमने और बाप का तुम में रक्त नहीं… वन्देमातरम !! गणतंत्र दिवस मुबारक हो!

 26 January Happy Republic Day Anmol Vichar गणतंत्र दिवस के अनमोल विचार  

भारत माता तेरी गाथा, सबसे ऊँची तेरी शान,  तेरे आगे शीश झुकाये, दे तुझको हम सब सम्मान || भारत माता की जय..

 

 

सारे जहाँ से अच्छा हिन्दुस्तान हमारा , हम बुलबुले हैं इसके , ये गुलिस्तान हमारा… वन्देमातरम !! जय हिन्द !!

26 January Anmol Vachan in Hindi

आजाद की कभी शाम नहीं होने देंगें, शहीदों की कुर्बानी बदनाम नहीं होने देंगें, बची हो जो एक बूंद भी गरम लहू की, तब तक भारत माता का आँचल नीलाम नहीं होने देंगें!गणतंत्र दिवस मुबारक हो!

26 January Happy Republic Day Anmol Vachan in Hindi

प्यारा प्यारा मेरा देश । सजा-सँवारा मेरा देश । दुनिया जिस पर गर्व करे। नयाँ सितारा मेरा देश । चांदी -सोना मेरा देश । सफल सलोना मेरा देश । सुख का कोना मेरा देश । गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनायें ।

 26 January Happy Republic Day Quotes in Hindi ( गणतंत्र दिवस कोट्स ) 

देश भक्तों के बलिदान से, स्वतंत्र हुए हैं हम… कोई पूछे कौन हो, तो गर्व से कहेंगे, भारतीय हैं हम.. गणतंत्र दिवस मुबारक हो!

26 January Happy Republic Day Anmol Vachan in Hindi

चढ़ गए जो हंसकर सूली, खायी जिन्होंने सीने पर गोली , हम उनको प्रणाम करते हैं, जो मिट गए देश पर, हम उनको सलाम करते हैं…

 

 

लहराएगा तिरंगा अब सारे आस्मां पर, भारत का नाम होगा सब की जुबान पर, ले लेंगे उसकी जान या दे देंगे अपनी जान,  कोई जो उठाएगा आँख हमारे हिंदुस्तान पर।

26 January Happy Republic Day Anmol Vachan in Hindi

न सर झुका है कभी.. और न झुकायेंगे कभी, जो अपने दम पे जियें… सच में ज़िन्दगी है वही… जिओ सच्चे भारतीय बन कर… गणतंत्र दिवस मुबारक हो!

 26 January Happy Republic Day Shubhkamnaye in Hindi ( गणतंत्र दिवस शुभकामनाये ) 

हर वक़्त मेरी आँखों में धरती का स्वपन हो, जब कभी मरू तो तिरंगा मेरा कफ़न हो, और कोई ख्वाहिश नहीं ज़िन्दगी में अब, जब कभी जनमु तो भारत मेरा वतन हो ।।

 

हमारी जुबां भी हमारी गोली की तरह… दुश्मनों से सीधी बात करती है…Wishing you all a very Happy Republic Day

 

 

वतन हमारा ऐसा कोई ना छोड़ पाये, रिश्ता हमारा ऐसा कोई न तोड़ पाये, दिल एक है जान एक है हमारी, हिन्दुस्तान हमारा है यह शान हैं हमारी | गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनायें.

26 January Happy Republic Day Best Anmol Vachan in Hindi

चाँद में आग हो अम्बर क्या करे, सुमन ही दुष्ट हो तो चमन क्या करे, मुझसे मेरे तिरंगे ने रो रो कर कहा, कुर्सियां ही भ्रष्ट हो तो मेरा वतन क्या करे।

 

 

 

इस दिन के लिए वीरो ने अपना खून बहाया है, झूम उठो देशवासियों गणतंत्र दिवस फिर आया है।  गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!

26 January Happy Republic Day Anmol Vachan in Hindi

यही खुवाहिश खुदा हर जन्म हिन्दुस्तान वतन देना, अगर देना तो दिल में देशभक्ति का चलन देना, न दे दोलत न दे शोहरत, कोई शिकवा नही हमको, झुका दूँ सर मै दुश्मन का यही हिम्मत का घन देना,  अगर देना तो दिल में देशभक्ति का चलन देना..

26 January Happy Republic Day Anmol Vachan in Hindi Languages

बचपन का वो भी एक दौर था, गणतंत्र में भी ख़ुशी का शौर था, ना जाने क्यूँ  मैं इतना बड़ा हो गया, इंसानियत में मज़हबी बैर हो गया!!

 26 January Happy Republic Day Wishes in Hindi ( गणतंत्र दिवस ) 

वीरों के बलिदान की कहानी हैं ये, माँ के कुर्बान लालो की निशानी हैं ये, यूँ लड़ लड़ कर इसे तबाह ना करना, देश हैं कीमती उसे धर्म के नाम पर नीलाम ना करना!!

26 January Happy Republic Day Anmol Vachan in Hindi

आज़ादी का जोश कभी कम ना होने देंगे, जब भी ज़रूरत पड़ेगी देश के लिए जान लुटा देंगे, क्योंकि भारत हमारा देश है, अब दोबारा इस पर कोई आंच ना आने देंगे |

 

 

ना पूछो जमाने से कि क्या हमारी कहानी है, हमारी पहचान तो बस इतनी है कि हम सब हिन्दुस्तानी हैं!!

 26 January Nare Happy Republic Day Slogan in Hindi ( गणतंत्र दिवस पर नारे ) 

लहराएगा तिरंगा अब सारे आस्मां पर, भारत का नाम होगा सब की जुबान पर, ले लेंगे उसकी जान या दे देंगे अपनी जान, कोई जो उठाएगा आँख हमारे हिंदुस्तान पर..

Post a Comment

Previous Post Next Post