26 January 2023 Happy Republic Day Deshbhakti Wishes Status in Hindi - वो शमा जो काम आये अंजुमन के लिए, वो जज़्बा जो क़ुर्बान हो जाये देश के लिए, रखते हैं हम भी वो हौंसला, जो मर मिटे हिंदुस्तान के लिए ..

 

तिरंगा हमारा हैं शान-ए-ज़िन्दगी,
वतन परस्ती हैं वफ़ा-ए-ज़मी,
देश के लिए मर मिटना कबूल हैं हमे,
अखण्ड भारत के स्वप्न का जूनून हैं हमे।

 

आज़ादी का जोश कभी कम ना होने देंगे,

जब भी ज़रूरत पड़ेगी देश के लिए जान लुटा देंगे,

क्योंकि भारत हमारा देश है,

अब दोबारा इस पर कोई आंच ना आने देंगे।

26 जनवरी 2023 रिपब्लिक डे पर देशभक्ति शुभकामनाये मैसेज

26 January Republic Day Deshbhakti Wishes Status in Hindi

ज़िन्दगी में सबसे ज्यादा ख़ुशी और गर्व तब महसूस होता है… जब अपने देश का झण्डा शान से लहरा रहा होता है…Happy Republic Day

 

 

मोहब्बत का दूसरा नाम हैं मेरा देश, अनेको में एकता का प्रतीक हैं मेरा देश, चाँद गेरो की सुनना मुझे गवारा नही, हिंदी हो या मुस्लिम सभी का प्यारा हैं मेरा देश।

26 January 2023 Happy Republic Day Deshbhakti Wishes Status in Hindi

 

सरफ़रोशी की तमन्ना अब हमारे दिल में है, देखना है जोर कितना बाजु ए कातिल में है..

 

 

न सर झुका है कभी..और न झुकायेंगे कभी, जो अपने दम पे जियें…सच में ज़िन्दगी है वही… जिओ सच्चे भारतीय बन कर… गणतंत्र दिवस मुबारक हो!

26 January 2023 Happy Republic Day Deshbhakti Slogan Status in Hindi

चाहे हमें एक वक़्त का खाना ना मिले, बदन पे कपड़े ना हो, सिर पर छत्त ना हो, लेकिन जब देश की आन की बात आती है… तब हम जान की बाज़ी लगा देते हैं…जय हिन्द !! 

अमेरिका देखा, लंदन देखा, पेरिस देखा और देखा जापान, सरे जग में कहीं न मिल्या दूजा हिन्दुस्तान..

 

जहा प्रेम की भाषा है सर्वोपरि, जहा धर्म की आशा हैं सर्वोपरि, ऐसा हैं मेरा देश हिंदुस्तान, जहाँ देश भक्ति की भावना हैं सर्वोपरि।

26 January 2023 Happy Republic Day Deshbhakti Wishes Status in Hindi

ज़माने भर में मिलते हैं आशिक कई, लेकिन वतन से खूबसूरत कोई सनम नहीं होता,  नोटों में लिपटकर, सोने में सिमट कर मरे हैं कई, मगर तिरंगे से खूबसूरत कोई कफ़न नहीं होता..

 

भारत के गणतंत्र का सारे जग में है मान, दशकों से खिल रही भारत की अदभुत शान, सब धर्मो को देकर मान रच गया इतिहास, इसलिए हर देशवासियों को इसमें है विशवास, 

चाहे हमें एक वक़्त का खाना ना मिले, बदन पे कपड़े ना हो, सिर पर छत्त ना हो, लेकिन जब देश की आन की बात आती है… तब हम जान की बाज़ी लगा देते हैं…जय हिन्द !!

26 January 2023 Deshbhakti Wishes Status in Hindi

 


आज जब तिरंगा देखा मैंने मेरे वतन की याद आने लगी, आज जब राष्ट्रगान सुना मैंने, मुझे वतन की खुशबू सताने लगी।

26 जनवरी 2023 रिपब्लिक डे पर देशभक्ति नारे स्टेटस मैसेज

जिस देश में पैदा हुए हो तुम… उस देश के अगर तुम भकत नहीं… नहीं पिया दूध माँ का तुमने और बाप का तुम में रक्त नहीं… वन्देमातरम !! गणतंत्र दिवस मुबारक हो!

 

 

भारत माता तेरी गाथा, सबसे ऊँची तेरी शान,  तेरे आगे शीश झुकाये, दे तुझको हम सब सम्मान || भारत माता की जय.. 

सारे जहाँ से अच्छा हिन्दुस्तान हमारा , हम बुलबुले हैं इसके , ये गुलिस्तान हमारा… वन्देमातरम !! जय हिन्द !!

26 January 2023 Happy Republic Day Deshbhakti Wishes Slogan in Hindi

आजाद की कभी शाम नहीं होने देंगें, शहीदों की कुर्बानी बदनाम नहीं होने देंगें, बची हो जो एक बूंद भी गरम लहू की, तब तक भारत माता का आँचल नीलाम नहीं होने देंगें!गणतंत्र दिवस मुबारक हो!

 

 

प्यारा प्यारा मेरा देश । सजा-सँवारा मेरा देश । दुनिया जिस पर गर्व करे। नयाँ सितारा मेरा देश । चांदी -सोना मेरा देश । सफल सलोना मेरा देश । सुख का कोना मेरा देश । गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनायें ।

26 January 2023 Happy Republic Day Deshbhakti Wishes Status in Hindi

देश भक्तों के बलिदान से, स्वतंत्र हुए हैं हम… कोई पूछे कौन हो, तो गर्व से कहेंगे, भारतीय हैं हम.. गणतंत्र दिवस मुबारक हो!

 

 

चढ़ गए जो हंसकर सूली, खायी जिन्होंने सीने पर गोली , हम उनको प्रणाम करते हैं, जो मिट गए देश पर, हम उनको सलाम करते हैं…

 

 

लहराएगा तिरंगा अब सारे आस्मां पर, भारत का नाम होगा सब की जुबान पर, ले लेंगे उसकी जान या दे देंगे अपनी जान,  कोई जो उठाएगा आँख हमारे हिंदुस्तान पर।

26 January 2023 Happy Republic Day Deshbhakti Nare Status in Hindi


न सर झुका है कभी.. और न झुकायेंगे कभी, जो अपने दम पे जियें… सच में ज़िन्दगी है वही… जिओ सच्चे भारतीय बन कर… गणतंत्र दिवस मुबारक हो!

26 January 2023 Deshbhakti Wishes in Hindi 

हर वक़्त मेरी आँखों में धरती का स्वपन हो, जब कभी मरू तो तिरंगा मेरा कफ़न हो, और कोई ख्वाहिश नहीं ज़िन्दगी में अब, जब कभी जनमु तो भारत मेरा वतन हो ।।

26 जनवरी 2023 पर देशभक्ति शुभकामनाये नारे स्टेटस मैसेज

हमारी जुबां भी हमारी गोली की तरह… दुश्मनों से सीधी बात करती है…Wishing you all a very Happy Republic Day

वतन हमारा ऐसा कोई ना छोड़ पाये, रिश्ता हमारा ऐसा कोई न तोड़ पाये, दिल एक है जान एक है हमारी, हिन्दुस्तान हमारा है यह शान हैं हमारी | गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनायें.

26 January 2023 Happy Republic Day Deshbhakti Wishes Status in Hindi

चाँद में आग हो अम्बर क्या करे, सुमन ही दुष्ट हो तो चमन क्या करे, मुझसे मेरे तिरंगे ने रो रो कर कहा, कुर्सियां ही भ्रष्ट हो तो मेरा वतन क्या करे।

Happy Republic Day Deshbhakti Wishes Status in Hindi

 

इस दिन के लिए वीरो ने अपना खून बहाया है, झूम उठो देशवासियों गणतंत्र दिवस फिर आया है।  गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!

26 January 2023 Happy Republic Day Deshbhakti Nara in Hindi

वतन हमारा ऐसा कोई ना छोड पाये,
रिश्ता हमारा ऐसा कोई न तोड़ पाये,
दिल एक है जान एक है हमारी,
हिन्दुस्तान हमारा है यह शान हैं हमारी।

गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनायें॥

26 January 2023 Happy Republic Day Deshbhakti Wishes Status in Hindi

 

मेरे हर कतरे-कतरे में, हिन्दुस्थान लिख देना,

और जब मोत हो, तन पे, तीरंगे का कफन देना,

यही खुवाहिश खुदा हर जन्म हिन्दुस्तान वतन देना,

अगर देना तो दिल में देशभक्ति का चलन देना ||

 

 

देश भक्तों की बलिदान से स्वतन्त्र हुए है हम,

कोई पूछे कौन हो, तो गर्व से कहेंगे,

भारतीय है हम।

रिपब्लिक डे पर देशभक्ति शुभकामनाये नारे स्टेटस मैसेज

 

लहराएगा तिरंगा अब सारे आस्मां पर,
भारत का नाम होगा सब की जुबान पर,
ले लेंगे उसकी जान या दे देंगे अपनी जान,
कोई जो उठाएगा आँख हमारे हिंदुस्तान पर। 

हिन्दुस्तान अब चुप नहीं बैठेगा… ये नया हिन्दुस्तान है… ये घर में घुसेगा भी और मरेगा भी… जय हिन्द !!

 

नहीं सिर्फ जशन मनाना, नहीं सिर्फ झंडे लहराना,  ये काफी नहीं है वतन पर. यादों को नहीं भुलाना, जो कुर्बान हुए उनके लफ़्ज़ों को आगे बढ़ाना,  खुदा के लिए नहीं,  ज़िन्दगी वतन के लिए लुटाना..

26 January 2023 Happy Republic Day Deshbhakti Nare Status in Hindi

हिन्दुस्तान से गद्दारी करने वालों का रास्ता… सीधे कब्रिस्तान जाता है !! जय हिन्द !!

 

 

हर वक़्त मेरी आँखों में धरती का स्वपन हो, जब कभी मरू तो तिरंगा मेरा कफ़न हो,  और कोई ख्वाहिश नहीं ज़िन्दगी में अब, जब कभी जनमु तो भारत मेरा वतन हो ।।  गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनायें ।

26 January 2023 Happy Republic Day Deshbhakti Wishes Status in Hindi

जो भी हिन्दुस्तान को मिटाना चाहेगा… वो मिट्टी में मिल जाएगा.. वन्देमातरम !! गणतंत्र दिवस मुबारक हो!

 

 

भारत माता तेरी गाथा, सबसे ऊँची तेरी शान, तेरे आगे शीश झुकाये, दे तुझको हम सब सम्मान || भारत माता की जय… 

अगर देश का विकास करना हो, तो पहले गावों का विकास करना होगा..गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनायें..

26 जनवरी 2023 पर देशभक्ति शुभकामनाये नारे स्टेटस मैसेज

 

आजाद की कभी शाम नहीं होने देंगें, शहीदों की कुर्बानी बदनाम नहीं होने देंगें, बची हो जो एक बूंद भी गरम लहू की, तब तक भारत माता का आँचल नीलाम नहीं होने देंगें! 

हम हाथ मिलाना भी जानते है..उखाड़ना भी… हम गांधी जी को भी पूजते है और चंद्रशेखर आज़ाद को भी… वन्देमातरम !! जय हिन्द !!

26 January 2023 Happy Republic Day Deshbhakti Wishes Status in Hindi

चलो फिर से आज वो नजारा याद कर लें,

शहीदों के दिलो में थी जो वो ज्वाला याद कर लें,

जिसमें बहकर आजादी पहुची थी किनारे पे,

देशभक्ति के खून की वो धारा याद कर लें।

26 January 2023 Happy Republic Day Deshbhakti Whatsapp Status in Hindi

मेरे देश का मान हमेशा बनाये रखूँगा,

दिल तो क्या जान भी इस पर न्योछावर करूँगा,

अगर मिले मौका देश के काम आने का,

तो बिना कफ़न के ही देश के लिए सो जाऊंगा।

 

 

भूख, गरीबी, लाचारी को, इस धरती से आज मिटायें,
भारत के भारतवासी को, उसके सब अधिकार दिलायें
आओ सब मिलकर नये रूप में गणतंत्र मनायें ।
गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनायें ।

26 January 2023 Happy Republic Day Deshbhakti Wishes Status in Hindi

इंडियन होने पर करीए गर्व,

मिलके मनाएं लोकतंत्र का पर्व,

देश के दुश्मनों को मिलके हराओ,

हर घर पर तिरंगा लहराओ।

 

 

ऐ मेरे वतन के लोगों तुम खूब लगा लो नारा,
ये शुभ दिन है हम सब का लहरा लो तिरंगा प्यारा,
पर मत भूलो सीमा पर वीरों ने है प्राण गँवाए,
कुछ याद उन्हें भी कर लो जो लौट के घर न आये।

26 जनवरी 2023 रिपब्लिक डे पर देशभक्ति स्टेटस

मेरे हर कतरे-कतरे में हिंदुस्तान लिख देना,

और जब मौत हो, तन पे तीरंगे का कफन देना,

यही ख्वाहिश खुदा हर जन्म हिन्दुस्तान वतन देना,

अगर देना तो दिल में देशभक्ति का चलन देना। 

 संस्कार, संस्कृति और शान मिले,

ऐसे हिन्दू, मुस्लिम और हिंदुस्तान मिले,
रहे हम सब ऐसे मिल-झुल कर,
मंदिर में अल्लाह और मस्जिद में भगवान मिले।
गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई।

26 January 2023 Happy Republic Day Deshbhakti Best Wishes Status in Hindi

 

गाँधी स्वप्ना जब सत्य बना,

देश तभी जब गणतंत्र बना,

आज फिर से याद करे वह मेहनत,

जो थी की वीरो ने और भारत गणतंत्र बना। 


दे सलामी इस तिरंगे को
जिस से तेरी शान हैं,
सर हमेशा ऊँचा रखना इसका
जब तक दिल में जान हैं..!!
जय हिन्द, जय भारत

26 जनवरी 2023 रिपब्लिक डे पर देशभक्ति नारे

ना जियो धर्म के नाम पर,

ना मरों धर्म के नाम पर,

इंसानियत ही है धर्म वतन का,

बस जियो वतन के नाम।

26 January 2023 Republic Day Deshbhakti Wishes Status in Hindi

बलिदानों का सपना जब सच हुआ,

देश तभी आजाद हुआ,

आज सलाम करे उन वीरों को,

जिनकी शहादत से ये भारत गणतंत्र हुआ।

 

तिरंगा हमारा है शान-ए-जिंदगी, वतन परस्ती है वफा-ए-जमी,
देश के लिए मर मिटना कुबूल है हमें, अखंड भारत के स्वप्न का जुनून है हमें..!
गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं! 

 आओ झुक कर सलाम करे उनको,

जिनके हिस्से में ये मुकाम आता है,

खुशनसीब होता है वो खून जो देश के काम आता है।

26 जनवरी 2023 रिपब्लिक डे पर देशभक्ति शुभकामनाये नारे

इस दिन के लिए वीरो ने अपना खून बहाया है,

झूम उठो देशवासियो गणतंत्र दिवस फिर आया है |

गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाये 

तिरंगा हमारा है शान-ए-जिंदगी,

वतन परस्ती है वफ़ा-ए-जिंदगी,

देश के लिए मर मिटना कबूल है हमें,

अखण्ड भारत के स्वप्न का जूनून है हमें।

26 January 2023 Happy Republic Day Deshbhakti Status in Hindi

कतरा कतरा दे दूंगा अपने वतन के लिए, रात और दिन बॉर्डर पर पहरा दूंगा अपने वतन के लिए, ये कुर्बानी है मेरी मेरे देश के लिए, जरुरत आने पर अपनी जान भी दूंगा अपने वतन के लिए..

26 जनवरी 2023 रिपब्लिक डे पर देशभक्ति मैसेज

पैसे की चाह में देश छूट गया, ऐ वतन मैं तुझसे दूर हो गया, न जानता था मैं, इस मिट्टी की खुशबू, न समझता था मैं अपनों की आरजू आज जब तिरंगा देखा मैंने, मेरे वतन की याद आने लगी, आज जब राष्ट्रगान सुना मैंने, मुझे वतन की खुशबू सताने लगी॥ 

असली गणतन्त्र तभी बनता है, जब सविधान से निकलकर आम, लोगों की जिन्दगी में शामिल हो जाए, आओ कुछ ऐसा कर दिखाएँ की सब को, हम पर मान हो जाए ||

 

देश भक्तों के बलिदान से, स्वतंत्र हुए हैं हम… कोई पूछे कौन हो, तो गर्व से कहेंगे, भारतीय हैं हम.. गणतंत्र दिवस मुबारक हो!

Post a Comment

Previous Post Next Post