Happy Independence Day Wishes in Hindi | 15 August Shubhkamnaye - कभी ठंड में ठिठुर कर देख लेनाकभी तपती धूप में जल के देख लेनाकैसे होती हैं हिफ़ाजत मुल्क कीकभी सरहद पर चल के देख लेना, जय हिन्दजय भारत

संस्कार और संस्कृति की शान मिले ऐसे,

हिन्दू मुस्लिम और हिंदुस्तान मिले ऐसे

हम मिलजुल के रहे ऐसे की

मंदिर में अल्लाह और मस्जिद में राम मिले जैसे.

 Happy Independence Day Wishes in Hindi

Happy Independence Day Wishes 15 August Shubhkamnaye in Hindi

स्वतंत्रता दिवस की सभी देशवासियों
को हार्दिक शुभकामनाएं
देश मे सदैव अमन चैन बनी रहे,
जिन वीर शहीदों की वजह से हमे ये
आजादी मिली उन सभी शहीदों को
शत् शत् नमन करते हैं।
भारत माता की जय!

 15 August Wishes in Hindi

  • आओ झुककर सलाम करें उनको जिनके हिस्से में ये मुकाम आता है,
  • खुशनसीब है वो खून जो देश के काम आता है!!
  • स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं

     Happy Independence Day Wishes in Hindi

भारत का वीर जवान हूँ मैं,
ना हिन्दूना मुसलमान हूँ मैं,
जख्मो से भरा सीना हैं मगर,
दुश्मन के लिए चट्टान हूँ मैं,
भारत का वीर जवान हूँ मैं ||

 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस की बधाई

जिस देश में तुमने जन्म लिया,
उस देश के तुम जो भक्त नहीं।
हुए देशद्रोही तुम पुण्य-धरा के,
माँ-बाप का तुममें रक्त नहीं।।

 15 अगस्त, स्वतंत्रता दिवस की बधाई

  • लहराएगा तिरंगा अब सारे आसमान पर
    भारत का ही नाम होगा सबकी जुबान पर
    ले लेंगे उसकी जान या खेलेंगे अपनी जान पर
    कोई जो उठाएगा आँख हिंदुस्तान पर

 15 August Wishes in Hindi

  • दे सलामी इस तिरंगे को
    जिस से तेरी शान हैं,
    सर हमेशा ऊँचा रखना इसका
    जब तक दिल में जान हैं..!! Jai Hindi, Jai Bharat

 Happy Independence Day Wishes in Hindi

  • तैरना है तो समंदर में तैरों नालों में क्या रखा है,
  • प्यार करना है तो देश से करो औरों में क्या रखा है!
  • स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं

 

जाने कितने हैं शहीद हुए
कितनों ने दिया बलिदान है
करते हैं नमन उन वीरों को
ये अपना हिन्दुस्तान है
Happy Independence Day

 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस की बधाई

  • गुलाम बने इस देश को आजाद तुमने कराया है
    सुरक्षित जीवन देकर तुमने कर्ज अपना चुकाया है
    दिल से तुमको नमन हैं करते
    ये आजाद वतन जो दिलाया है

 15 August Wishes in Hindi

  • सौगंध मुझे इस मिट्टी की
    मैं देश नहीं मिटने दूंँगा
    मैं देश नहीं झुकने दूंँगा
    मैं देश नहीं मिटने दूंगा
    Jai hind…Jai bharat…

 Happy Independence Day Wishes in Hindi

  • मुझे तन चाहिए ना धन चाहिए,
  • बस अमन से भरा ये वतन चाहिए,
  • जब तक जिन्दा रहूँ इस मातृभूमि के लिए,
  • और मरुँ तो तिरंगा कफन चाहिए!
  • स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं

 

 

  • आजादी की कभी शाम ना होंगे देंगे,
  • शहीदों की कुर्बानी बदनाम ना होने देंगे,
  • बची है लहू की एक बूँद भी रगों में,
  • तब तक भारत माता का आँचल नीलाम ना होने देंगे!
  • स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं..

 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस की बधाई

कहते हैं अलविदा हम अब इस जहान को,
जा कर ख़ुदा के घर से अब आया न जाएगा,
हमने लगाई आग हैं जो इंकलाब की,
इस आग को किसी से बुझाया ना जाएगा.

 

  • काश मेरी जिंदगी मे सरहद की कोइ शाम आए।
  • मेरी जिंदगी मेरे वतन के काम आए।।
  • ना खौफ है मौत का ना आरजु है जन्नत की
  • लेकीन जब कभी जीक्र हो शहीदो का
  • काश मेरा भी नाम आए।। काश मेरा भी नाम आए।
  • पंद्रह अगस्त 2023 की शुभकामनाएं

 Happy Independence Day Wishes in Hindi

दे सलामी इस तिरंगे को जिस से तेरी शान है,
सर हमेशा ऊंचा रखना इसका जब तक दिल में जान है!!
पंद्रह अगस्त की शुभकामनाएं!!

 15 August Wishes in Hindi

देशभक्तों से ही देश की शान है
देशभक्तों से ही देश का मान है
हम उस देश के फूल हैं यारों
जिस देश का नाम हिंदुस्तान है

 

मेरा “हिंदुस्तान” महान था,
महान हैं और महान रहेगा,
होगा हौसला सबके दिलो में बुलंद
तो एक दिन पाक भी जय हिन्द कहेगा

 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस की बधाई

लहराएगा  तिरंगा अब सारे आसमान पर,
भारत का ही नाम होगा सबकी जुबान पर,
ले लेंगे उसकी जान या खेलेंगे अपनी जान पर,
कोई जो उठाएगा आंख हिंदुस्तान पर!!

 Happy Independence Day Wishes in Hindi

देश को आजादी के नए अफसानों की जरूरत है
भगत-आजाद जैसे आजादी के दीवानों की जरूरत है,
भारत को फिर देशभक्त परवानों की जरूरत है..!!

 15 August Wishes in Hindi

मैं भारत बरस का हरदम अमित सम्मान करता हूँ
यहाँ की चांदनी मिट्टी का ही गुणगान करता हूँ,
मुझे चिंता नहीं है स्वर्ग जाकर मोक्ष पाने की,
तिरंगा हो कफ़न मेराबस यही अरमान रखता हूँ।

 

लड़ें वो वीर जवानों की तरह,
ठंडा खून फ़ौलाद हुआ,
मरते-मरते भी मार गिराए,
तभी तो देश आज़ाद हुआ

 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस की बधाई

Happy Independence Day Wishes in Hindi

आजादी की कभी शाम ना होंगे देंगे
,

शहीदों की कुर्बानी बदनाम ना होने देंगे,

बची है लहू की एक बूँद भी रगों में,

तब तक भारत माता का आँचल नीलाम ना होने देंगे!

स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं

 Happy Independence Day Wishes in Hindi

चिंगारी आजादी की सुलगी मेरे जश्न में हैं,
इन्कलाब की ज्वालाएं लिपटी मेरे बदन में हैं,
मौत जहाँ जन्नत हो ये बात मेरे वतन में हैं,
कुर्बानी का जज्बा जिन्दा मेरे कफन में हैं.

 Best Happy Indian Independence Day Wishes in Hindi

दे सलामी इस तिरंगे को
जिस से तेरी शान हैं,
सर हमेशा ऊँचा रखना इसका
जब तक दिल में जान हैं..!!
जय हिन्दजय भारत..

15 August Wishes in Hindi

है नमन उनकोजो यशकाय को अमरत्व देकर,
इस जगत में शौर्य की जीवित कहानी हो गये हैं,
है नमन उनकोजिनके सामने बौना हिमालय,
जो धरा पर गिर पड़ेपर आसमानी हो गये हैं..!!

 15th August Independence Day Wishes in Hindi

काले गोरे का भेद नहीं,
इस दिल से हमारा नाता है,
कुछ और न आता हो हमको,
हमें प्यार निभाना आता है.
स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं..

 15 August Wishes in Hindi

हम आजाद हैंये आजादी कभी छिनने नहीं देंगे
तिरंगे की शान को हम कभी मिटने नहीं देंगे
कोई आंख भी उठाएगा जो हिंदुस्तान की तरफ
उन आंखों को फिर दुनिया देखने नहीं देंगे

Swatantrata Diwas Wishes in Hindi

आन देश की शान देश की देश की हम संतान है,
तीन रंगों से रंगा तिरंगा,
अपनी ये पहचान है!!

स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं..

 Happy Independence Day Wishes in Hindi

मैं मुल्क की हिफाजत करूँगा
ये मुल्क मेरी जान है
इसकी रक्षा के लिए
मेरा दिल और जां कुर्बान है..||

15 August Wishes in Hindi

15 August Wishes in Hindi

अपनी आजादी को हम हरगिज मिटा सकते नहीं
,
सर कटा सकते हैं लेकिन सर झुका सकते नहीं.
स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं

 

  • वतन हमारा ऐसे ना छोड़ पाए कोई,
  • रिश्ता हमारा ऐसे ना तोड़ पाए कोई,
  • दिल हमारे एक है एक है हमारी जान,
  • हिंदुस्तान हमारा हैं हम हैं इसकी शान.
  • भारत माता की जय

स्वतंत्रता दिवस पर विषेश

दे सलामी इस तिरंगे को,
जिस से तेरी शान है,
सर हमेशा ऊंचा रखना इसका,
जब तक तुझमें जान है.
Happy Independence Day

 15 August Wishes in Hindi

जो शहीद हो गए वो अमर कहलाये अक्सर
उनकी कुरबानियों के आगे सदा नमन हमारा

इस देश के वासी बखूबी ये जानते हैं की
सोने की चिड़िया कहलाता प्यारा देश हमारा

 Happy Independence Day Wishes in Hindi 

तिरंगा हमारा है शान--जिंदगी
वतन परस्ती है वफा--जमी,
देश के लिए मर मिटना कुबूल है हमें,
अखंड भारत के स्वप्न का जुनून है हमें..!!
Happy Independence Day.

15 August Independence Day 2 Lines Wishes In Hindi

  • ना पूछो ज़माने कोक्या हमारी कहानी हैं
    हमारी पहचान तो सिर्फ ये हैं,  हम सिर्फ हिंदुस्तानी हैं…!!

 15 August Wishes in Hindi

स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं
देशभक्तों से ही देश की शान है,
देशभक्तों से ही देश की शान है,
हम उस देश के फूल हैं यारो
जिस देश का नाम हिंदुस्तान है..

 

यह बात हवाओं को भी बताए रखना,
रोशनी होगी चिरागों को जलाए रखना,
लहू देकर जिसकी हिफाजत हमने की,
ऐसे तिरंगे को सदा दिल में बसाए रखना.
स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं.

  15 August Wishes in Hindi

इश्क़ तो करता हैं हर कोई
मेहबूब पे मरता हैं हर कोई,
कभी वतन को मेहबूब बना कर देखो
तुझ पे मरेगा हर कोई……!!!!

पंद्रह अगस्त की शुभकामना

 Happy Independence Day Wishes in Hindi 

मैं भारत बरस का हरदम अमित सम्मान करता हूँ
यहाँ की चांदनी मिट्टी का ही गुणगान करता हूँ,
मुझे चिंता नहीं है स्वर्ग जाकर मोक्ष पाने की,
तिरंगा हो कफ़न मेराबस यही अरमान रखता हूँ।

Heart Touching Desh Bhakti Wishes Lines in Hindi

ज़माने भर में मिलते हे आशिक कई ,
मगर वतन से खूबसूरत कोई सनम नहीं होता ,
नोटों में भी लिपट करसोने में सिमटकर मरे हे कई ,
मगर तिरंगे से खूबसूरत कोई कफ़न नहीं होता

 15 August Wishes in Hindi

आओ देश का सम्मान करें
शहीदों की शहादत याद करे
एक बार फिर से राष्ट्र की कमान,
हम हिंदुस्तानी अपने हाथ धरे,
आओ स्वतंत्रता दिवस का मान करे..

 Happy Independence Day Wishes in Hindi

मुकम्मल है इबादत और मैं वतन ईमान रखता हूं,
वतन के शान की खातिर हथेली पर जान रखता हूं!
क्यों पढ़ते हो मेरी आंखों में नक्शा किसी और का,
देशभक्त हूंदिन में हिंदुस्तान रखता हूं!!
हिंदुस्तान जिंदाबादजय हिन्दजय भारत

 Happy Independence Day Wishes in Hindi

गंगा यमुना यहाँ नर्मदा,
मंदिर मस्जिद के संग गिरजा,
शांति प्रेम की देता शिक्षा,
मेरा भारत सदा सर्वदा..!!

हैप्पी इंडिपेंडेंस डे

15 August Wishes in Hindi

मैं भारत बरस का हरदम अमित सम्मान करता हूँ
यहाँ की चांदनी मिट्टी का ही गुणगान करता हूँ,
मुझे चिंता नहीं है स्वर्ग जाकर मोक्ष पाने की,
तिरंगा हो कफ़न मेराबस यही अरमान रखता हूँ।

Independence Day Images With Wishes in Hindi

  • मुझे ना तन चाहिएना धन चाहिए
  • बस अमन से भरा यह वतन चाहिए
  • जब तक ज़िंदा रहूंइस मातृ-भूमि के लिए
  • और जब मरुं तो तिरंगा कफ़न चाहिये जय हिन्द

 Happy Independence Day Wishes in Hindi

जिस देश में पैदा हुए हो तुमउस देश के अगर तुम भक्त नहीं
नहीं पिया दूध माँ का तुमने और बाप का तुम में रक्त नहीं
वन्देमातरम ! स्वतंत्रता दिवस मुबारक हो !

15 August Wishes in Hindi

न मस्जिद को जानते हैं , न शिवालों को जानते हैं
जो भूखे पेट होते हैंवो सिर्फ निवालों को जानते हैं.
मेरा यही अंदाज ज़माने को खलता है.
की मेरा चिराग हवा के खिलाफ क्यों जलता है……
में अमन पसंद हूँमेरे शहर में दंगा रहने दो
लाल और हरे में मत बांटोमेरी छत पर तिरंगा रहने दो
Happy Independence Day…

15 August Desh Bhakti Wishes Lines in Hindi

  • चलो फिर से आज वह नज़ारा याद कर ले,
    शहीदों के दिल में थी वो ज्वाला याद करले,
    जिसमे बहकर आज़ादी पहुंची थी किनारे पे
    देशभक्तो के खून की वो धारा याद करले..||

  15 August Wishes in Hindi

गंगायमुनायहां नर्मदा
मंदिरमस्जिद के संग गिरजा,
शांति प्रेम की देता शिक्षा,
मेरा भारत सदा सर्वदा.
Happy Independence Day

Happy Independence Day Wishes

इस दुनिया में है आशिक कई,
पर वतन से प्यारा कोई सनम नहीं,
तिरंगें में लिपट कर मर जांऊ मैं,
क्योकि इससे प्यारा कोई कफन नहीं,
स्वतंत्रता दिवस की आपको हार्दिक शुभकामनाएं!

Post a Comment

Previous Post Next Post