स्वतंत्रता दिवस की देशभक्ति शायरी 15 August Deshbhakti Shayari - Happy Independence Day Deshbhakti Shayari in Hindi - देशभक्तों से ही देश की शान है, देशभक्तों से ही देश का मान है, हम उस देश के फूल हैं यारों, जिस देश का नाम हिंदुस्तान है..... 

Deshbhakti Shayari On Independence Day In Hindi

15 अगस्त पर देशभक्ति शायरी 

लिख रहा हूं मैं अजांम जिसका कल आगाज आयेगा,

मेरे लहू का हर एक कतरा इकंलाब लाऐगा ,

मैं रहूँ या ना रहूँ पर ये वादा है तुमसे ,

मेरा कि मेरे बाद वतन पर मरने वालों का सैलाब आयेगा

देशभक्ति स्टेटस हिंदी

15 August Deshbhakti Shayari in Hindi

कुछ नशा तिरंगे की आन का है
,

कुछ नशा मातृभूमि की मान का है,

हम लहराएंगे हर जगह इस तिरंगे को,

हम लहराएंगे हर जगह इस तिरंगे को,

ऐसा नशा ही कुछ हिंदुस्तान की शान का हैं.. 

15 August Independence Day Deshbhakti Shayari

भारत का वीर जवान हूँ मैं,

ना हिन्दूना मुसलमान हूँ मैं,

जख्मो से भरा सीना हैं मगर,

दुश्मन के लिए चट्टान हूँ मैं,

भारत का वीर जवान हूँ मैं || 

15 अगस्त पर देशभक्ति शायरी 

कहते हैं अलविदा हम अब इस जहान को,

जा कर ख़ुदा के घर से अब आया न जाएगा,

हमने लगाई आग हैं जो इंकलाब की,

इस आग को किसी से बुझाया ना जाएगा. 

इंडिपेंडेंस डे देशभक्ति शायरी इन हिंदी

मुकम्मल है इबादत और मैं वतन ईमान रखता हूँ,

वतन के शान की खातिर हथेली पे जान रखता हूँ !!

क्यु पढ़ते हो मेरी आँखों में नक्शा पाकिस्तान का ,

मुस्लमान हूँ मैं सच्चादिल में हिंदुस्तान रखता हूँ !!

हिंदुस्तान ज़िंदाबादजय हिन्दजय भारत… 

15 August Independence Day Deshbhakti Shayari 

मोहब्बत का दूसरा नाम है मेरा देश,

अनेकों में एकता का प्रतीक है मेरा देश,

चाँद गैरों की सुनना मुझे गंवारा नहीं,

हिन्दू मुस्लिम सभी कला प्यारा है मेरा देश. 

15 अगस्त पर देशभक्ति शायरी 

वतन हमारा ऐसा हैकी कोई छोड़ पाए न,

रिश्ता हमारा ऐसा हैकी कोई तोड़ पायें न,

दिल हमारा एक हैएक हमारी जान हे,

हिंदुस्तान हमारा है और हम इसकी शान हैं.. 

इंडिपेंडेंस डे देशभक्ति शायरी इन हिंदी

कभी ठंड में ठिठुर कर देख लेना,

कभी तपती धूप में जल के देख लेना,

कैसे होती हैं हिफ़ाजत मुल्क की,

कभी सरहद पर चल के देख लेना

जय हिन्दजय भारत.. 

15 August Independence Day Deshbhakti Shayari

गुलाम बने इस देश को आजाद तुमने कराया है

सुरक्षित जीवन देकर तुमने कर्ज अपना चुकाया है

दिल से तुमको नमन हैं करते

ये आजाद वतन जो दिलाया है…. 

स्वतंत्रता दिवस पर देशभक्ति शायरी 2023

तिरंगा हमारा शान-ए-जिंदगी,

वतन परस्ती हैं वफा-ए-जमीं,

देश के मर मिटना काबुल है हमें,

अखंड भारत के स्वपन का जुनून हैं हमें… 

देशभक्ति स्टेटस हिंदी 

मेरे देश का मान हमेशा यूँ ही बनाये रखूँगा,

दिल तो क्या जान भी इस पर निछावर कर दूंगा,

अगर मिले एक भी मोका देश के काम आने का

तो बिना कफ़न के ही देश के लिए सो जाऊंगा… 

15 August Independence Day Deshbhakti Shayari In Hindi

चलो फिर से आज वह नज़ारा याद कर ले,

शहीदों के दिल में थी वो ज्वाला याद करले,

जिसमे बहकर आज़ादी पहुंची थी किनारे पे

देशभक्तो के खून की वो धारा याद करले..|| 

इंडिपेंडेंस डे देशभक्ति शायरी इन हिंदी

लहराएगा तिरंगा अब सारे आसमान पर

भारत का ही नाम होगा सबकी जुबान पर

ले लेंगे उसकी जान या खेलेंगे अपनी जान पर

कोई जो उठाएगा आँख हिंदुस्तान पर 

15 अगस्त की बधाई देशभक्ति शायरी 

जहां प्रेम की भाषा है सर्वोपरी,

जहां धर्म की आशा है सर्वोपरि,

ऐसा है मेरा देश हिंदुस्तान जहां,

देश भक्ति की भावना है सर्वोपरी. 

15 अगस्त के ऊपर देशभक्ति शायरी

इतनी सी बात हवाओं को बताए रखना,

इतनी सी बात हवाओं को बताए रखना,

रौशनी होगी चिरागों को जलाये रखना,

लहू लेकर की है जिसकी हिफ़ाजत हमने,

ऐसे तिरंगे को दिल में हमेशा बसाए रखना

15 August Independence Day Deshbhakti Shayari In Hindi 

आओ देश का सम्मान करें

शहीदों की शहादत याद करे

एक बार फिर से राष्ट्र की कमान,

हम हिंदुस्तानी अपने हाथ धरे,

आओ स्वतंत्रता दिवस का मान करे..

15 अगस्त की बधाई देशभक्ति शायरी 

मुकम्मल है इबादत और मैं वतन ईमान रखता हूँ,

वतन के शान की खातिर हथेली पे जान रखता हूँ !!

क्यु पढ़ते हो मेरी आँखों में नक्शा पाकिस्तान का ,

मुस्लमान हूँ मैं सच्चादिल में हिंदुस्तान रखता हूँ !! 

स्वतंत्रता दिवस पर देशभक्ति शायरी 2023

15 August Independence Day Deshbhakti Shayari In Hindi

ना पूछो ज़माने को
,

क्या हमारी कहानी हैं

हमारी पहचान तो सिर्फ ये हैं

की हम सिर्फ हिंदुस्तानी हैं…!! Jai Hind 

15 अगस्त के ऊपर देशभक्ति शायरी 

वतन हमारा मिसाल है मोहब्बत की,

तोड़ता है दीवारें नफरत की,

ये मेरी खुश नसीबी है जो मिली जिन्दगी इस चमन में

और भुला न सके कोई भी इसकी खूशबु सातों जनम में… 

15 अगस्त की बधाई देशभक्ति शायरी

ज़माने भर में मिलते हे आशिक कई,

मगर वतन से खूबसूरत कोई सनम नहीं होता,

नोटों में भी लिपट करसोने में सिमटकर मरे हे कई,

मगर तिरंगे से खूबसूरत कोई कफ़न नहीं होता… 

इंडिपेंडेंस डे देशभक्ति कोट्स इन हिंदी 

आजादी की कभी शाम नही होने देंगे,

शहीदों की क़ुरबानी बदनाम नही होने देंगे,

बची हो जो एक बूंद भी लहू की,

बची हो जो एक बूंद भी लहू की,

तब तक भारत माता का आंचल निलाम नही होंगे देंगे

15 August Independence Day Deshbhakti Shayari In Hindi

मैं मुल्क की हिफाजत करूँगा

ये मुल्क मेरी जान है

इसकी रक्षा के लिए

मेरा दिल और जां कुर्बान है..||

वन्दे मातरमजय हिन्द.

15 अगस्त की बधाई देशभक्ति शायरी 

दे सलामी इस तिरंगे को

जिस से तेरी शान हैं,

सर हमेशा ऊँचा रखना इसका

जब तक दिल में जान हैं..!! 

इंडिपेंडेंस डे देशभक्ति कोट्स इन हिंदी

जिसका ताज हिमालय है,

जहाँ बहती गंगा है,

जहाँ अनेकता में एकता है..

सत्यमेव जयते जहाँ का नारा हैजहां का मजहब भाईचारा है

और कोई नहीं दोस्तों वो भारत देश

हमारा है… 

15 August Independence Day Deshbhakti Shayari In Hindi 

खुशनसीब होते है वो लोगजो इस देश पर कुर्बान होते है,

जान गवां कर भी वो लोग अमर हो जाते है,

करते हैं सलाम उन देश प्रेमियों को,

जिनके कारण इस तिरंगे का मान होता है.. 

देश की आजादी पर देशभक्ति शायरी

हम आजाद हैंये आजादी कभी छिनने नहीं देंगे

तिरंगे की शान को हम कभी मिटने नहीं देंगे

कोई आंख भी उठाएगा जो हिंदुस्तान की तरफ

उन आंखों को फिर दुनिया देखने नहीं देंगे 

15 अगस्त की देशभक्ति शायरी

मेरा भारत” महान थामहान है और महान रहेगा.

है होंसला सब के दिलों में बुलंद,

तो एक दिन पाक भी जय हिन्द कहेगा. 

इंडिपेंडेंस डे देशभक्ति कोट्स इन हिंदी 

भारत की पहचान ,जम्मू की जान है हम,

सरहद का अरमान है हमी मे,

भारत का दिल तो हैं हीसाथ में भारत माता के

लिए मरने का जज्बा भी है हमी मे… 

15 August Independence Day Deshbhakti Shayari In Hindi

आजाद भारत के लाल है हम,

आज शहीदों को सलाम करते है,

युवा देश की शान है हम,

अखंड भारत का संकल्प करते है… 

इंडिपेंडेंस डे देशभक्ति कोट्स इन हिंदी

है नमन उनकोजो यशकाय को अमरत्व देकर,

इस जगत में शौर्य की जीवित कहानी हो गये हैं,

है नमन उनकोजिनके सामने बौना हिमालय,

जो धरा पर गिर पड़ेपर आसमानी हो गये हैं..!! 

15 अगस्त की देशभक्ति शायरी

कीमत करो शहीदों की,

वो देश पर कुर्बान हुए,

सिर्फ दो दिनों की मोहताज नहीं है देश भक्ति,

नागरिकों की एकता ही है देश की असल शक्ति… 

देश की आजादी पर देशभक्ति शायरी

लड़ें वो वीर जवानों की तरह,

ठंडा खून फ़ौलाद हुआ,

मरते-मरते भी मार गिराए,

तभी तो देश आज़ाद हुआ.

Post a Comment

Previous Post Next Post