15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं - Happy Independence Day Shubhkamnaye in Hindi - देशभक्तों से ही देश की शान है, देशभक्तों से ही देश का मान है, हम उस देश के फूल हैं यारों, जिस देश का नाम हिंदुस्तान है

 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं - Happy Independence Day Shubhkamnaye in Hindi 

लिख रहा हूं मैं अजांम जिसका कल आगाज आयेगा,

मेरे लहू का हर एक कतरा इकंलाब लाऐगा ,

मैं रहूँ या ना रहूँ पर ये वादा है तुमसे ,

मेरा कि मेरे बाद वतन पर मरने वालों का सैलाब आयेगा|

 15 अगस्त की हार्दिक शुभकामनाएं

15 August Shubhkamnaye Independence Day in Hindi

कुछ नशा तिरंगे की आन का है,

कुछ नशा मातृभूमि की मान का है,

हम लहराएंगे हर जगह इस तिरंगे को,

हम लहराएंगे हर जगह इस तिरंगे को,

ऐसा नशा ही कुछ हिंदुस्तान की शान का हैं..

 15 August Independence Day Shubhkamnaye In Hindi

भारत का वीर जवान हूँ मैं,

ना हिन्दूना मुसलमान हूँ मैं,

जख्मो से भरा सीना हैं मगर,

  स्वतंत्रता दिवस पर देशवासियों के नाम शुभकामना संदेश

आजादी की कभी शाम ना होंगे देंगे,

शहीदों की कुर्बानी बदनाम ना होने देंगे,

बची है लहू की एक बूँद भी रगों में,

तब तक भारत माता का आँचल नीलाम ना होने देंगे।

  15 August Independence Day Shubhkamnaye In Hindi

काले गोरे का भेद नहीं,

इस दिल से हमारा नाता है,

कुछ और न आता हो हमको,

हमें प्यार निभाना आता है।

 स्वतंत्रता दिवस शुभकामना संदेश 

अपनी आजादी को हम हरगिज मिटा सकते नहीं,

सर कटा सकते हैं लेकिन सर झुका सकते नहीं.

स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं..

 15 August Independence Day Shubhkamnaye In Hindi

काले गोरे का भेद नहीं,

इस दिल से हमारा नाता है,

कुछ और न आता हो हमको,

हमें प्यार निभाना आता है.

स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं..

 

 

यह दिन है अभिमान काहै माता के मान का

नहीं जाएगा रक्त व्यर्थवीरों के बलिदान का

स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं

  स्वतंत्रता दिवस शुभकामना संदेश 

फांसी चढ़ गए और सीने पर गोली खायी,

हम उन शहीदों को प्रणाम करते हैं,

जो मिट गए देश परहम उनको सलाम करते हैं !

स्वतंत्रता दिवस मुबारक हो !

  15 August Independence Day Shubhkamnaye In Hindi

लिख रहा हूँ मैं अंजाम जिसका कल आगाज आएगा,

मेरे हर एक लहू का कतरा इकलाब लाएगा,

मैं रहूँ या न रहूँ पर यह वादा है तुमसे मेरा की,

मेरे बाद वतन पर मरने वालों का सैलाब आएगा।

 

दुश्मन के लिए चट्टान हूँ मैं,

भारत का वीर जवान हूँ मैं ||

  15 August Independence Day Shubhkamnaye In Hindi 

कहते हैं अलविदा हम अब इस जहान को,

जा कर ख़ुदा के घर से अब आया न जाएगा,

हमने लगाई आग हैं जो इंकलाब की,

इस आग को किसी से बुझाया ना जाएगा.

   स्वतंत्रता दिवस शुभकामना संदेश

मुकम्मल है इबादत और मैं वतन ईमान रखता हूँ,

वतन के शान की खातिर हथेली पे जान रखता हूँ !!

क्यु पढ़ते हो मेरी आँखों में नक्शा पाकिस्तान का ,

मुस्लमान हूँ मैं सच्चादिल में हिंदुस्तान रखता हूँ !!

हिंदुस्तान ज़िंदाबादजय हिन्दजय भारत

  15 August Independence Day Shubhkamnaye In Hindi 

मोहब्बत का दूसरा नाम है मेरा देश,

अनेकों में एकता का प्रतीक है मेरा देश,

चाँद गैरों की सुनना मुझे गंवारा नहीं,

हिन्दू मुस्लिम सभी कला प्यारा है मेरा देश.

   स्वतंत्रता दिवस शुभकामना संदेश 

वतन हमारा ऐसा हैकी कोई छोड़ पाए न,

रिश्ता हमारा ऐसा हैकी कोई तोड़ पायें न,

दिल हमारा एक हैएक हमारी जान हे,

हिंदुस्तान हमारा है और हम इसकी शान हैं..

 Independence Day Shubhkamnaye Status In Hindi

कभी ठंड में ठिठुर कर देख लेना,

कभी तपती धूप में जल के देख लेना,

कैसे होती हैं हिफ़ाजत मुल्क की,

कभी सरहद पर चल के देख लेना

जय हिन्दजय भारत..

 स्वतंत्रता दिवस शुभकामना

गुलाम बने इस देश को आजाद तुमने कराया है

सुरक्षित जीवन देकर तुमने कर्ज अपना चुकाया है

दिल से तुमको नमन हैं करते

ये आजाद वतन जो दिलाया है….

  स्वतंत्रता दिवस शुभकामना

तिरंगा हमारा शान-ए-जिंदगी,

वतन परस्ती हैं वफा-ए-जमीं,

देश के मर मिटना काबुल है हमें,

अखंड भारत के स्वपन का जुनून हैं हमें

   15 August Independence Day Shubhkamnaye In Hindi 

मेरे देश का मान हमेशा यूँ ही बनाये रखूँगा,

दिल तो क्या जान भी इस पर निछावर कर दूंगा,

अगर मिले एक भी मोका देश के काम आने का

तो बिना कफ़न के ही देश के लिए सो जाऊंगा

 Independence Day Shubhkamnaye Status In Hindi

चलो फिर से आज वह नज़ारा याद कर ले,

शहीदों के दिल में थी वो ज्वाला याद करले,

जिसमे बहकर आज़ादी पहुंची थी किनारे पे

देशभक्तो के खून की वो धारा याद करले..|| 

15 August Shubhkamnaye In Hindi

लहराएगा तिरंगा अब सारे आसमान पर

भारत का ही नाम होगा सबकी जुबान पर

ले लेंगे उसकी जान या खेलेंगे अपनी जान पर

कोई जो उठाएगा आँख हिंदुस्तान पर

  स्वतंत्रता दिवस शुभकामना 

जहां प्रेम की भाषा है सर्वोपरी,

जहां धर्म की आशा है सर्वोपरि,

ऐसा है मेरा देश हिंदुस्तान जहां,

देश भक्ति की भावना है सर्वोपरी. 

15 August Shubhkamnaye In Hindi

इतनी सी बात हवाओं को बताए रखना,

इतनी सी बात हवाओं को बताए रखना,

रौशनी होगी चिरागों को जलाये रखना,

लहू लेकर की है जिसकी हिफ़ाजत हमने,

ऐसे तिरंगे को दिल में हमेशा बसाए रखना|

 15 अगस्त की हार्दिक शुभकामनाएं 

आओ देश का सम्मान करें

शहीदों की शहादत याद करे

एक बार फिर से राष्ट्र की कमान,

हम हिंदुस्तानी अपने हाथ धरे,

आओ स्वतंत्रता दिवस का मान करे 

15 August Shubhkamnaye In Hindi 

मुकम्मल है इबादत और मैं वतन ईमान रखता हूँ,

वतन के शान की खातिर हथेली पे जान रखता हूँ !!

क्यु पढ़ते हो मेरी आँखों में नक्शा पाकिस्तान का ,

मुस्लमान हूँ मैं सच्चादिल में हिंदुस्तान रखता हूँ !!

 15 अगस्त की हार्दिक शुभकामनाएं

15 August Shubhkamnaye In Hindi

ना पूछो ज़माने को
,

क्या हमारी कहानी हैं

हमारी पहचान तो सिर्फ ये हैं

की हम सिर्फ हिंदुस्तानी हैं…!! Jai Hind

 

 

वतन हमारा मिसाल है मोहब्बत की,

तोड़ता है दीवारें नफरत की,

ये मेरी खुश नसीबी है जो मिली जिन्दगी इस चमन में

और भुला न सके कोई भी इसकी खूशबु सातों जनम में… 

15 August Shubhkamnaye In Hindi

ज़माने भर में मिलते हे आशिक कई,

मगर वतन से खूबसूरत कोई सनम नहीं होता,

नोटों में भी लिपट करसोने में सिमटकर मरे हे कई,

मगर तिरंगे से खूबसूरत कोई कफ़न नहीं होता

 15 अगस्त की हार्दिक शुभकामनाएं 

आजादी की कभी शाम नही होने देंगे,

शहीदों की क़ुरबानी बदनाम नही होने देंगे,

बची हो जो एक बूंद भी लहू की,

बची हो जो एक बूंद भी लहू की,

तब तक भारत माता का आंचल निलाम नही होंगे देंगे

15 August Shubhkamnaye In Hindi

मैं मुल्क की हिफाजत करूँगा

ये मुल्क मेरी जान है

इसकी रक्षा के लिए

मेरा दिल और जां कुर्बान है..||

वन्दे मातरमजय हिन्द.. 

15 August Shubhkamnaye In Hindi 

दे सलामी इस तिरंगे को

जिस से तेरी शान हैं,

सर हमेशा ऊँचा रखना इसका

जब तक दिल में जान हैं..!!

 15 अगस्त की हार्दिक शुभकामनाएं

जिसका ताज हिमालय है,

जहाँ बहती गंगा है,

जहाँ अनेकता में एकता है..

सत्यमेव जयते जहाँ का नारा हैजहां का मजहब भाईचारा है

और कोई नहीं दोस्तों वो भारत देश

हमारा है

 15 August Independence Day Shubhkamnaye In Hindi

खुशनसीब होते है वो लोगजो इस देश पर कुर्बान होते है,

जान गवां कर भी वो लोग अमर हो जाते है,

करते हैं सलाम उन देश प्रेमियों को,

जिनके कारण इस तिरंगे का मान होता है.. 

15 August Shubhkamnaye In Hindi

हम आजाद हैंये आजादी कभी छिनने नहीं देंगे

तिरंगे की शान को हम कभी मिटने नहीं देंगे

कोई आंख भी उठाएगा जो हिंदुस्तान की तरफ

उन आंखों को फिर दुनिया देखने नहीं देंगे 

Happy Independence Day Shubhkamnaye in Hindi 

मेरा भारत” महान थामहान है और महान रहेगा.

है होंसला सब के दिलों में बुलंद,

तो एक दिन पाक भी जय हिन्द कहेगा.

 15 अगस्त की हार्दिक शुभकामनाएं 

भारत की पहचान ,जम्मू की जान है हम,

सरहद का अरमान है हमी मे,

भारत का दिल तो हैं हीसाथ में भारत माता के

लिए मरने का जज्बा भी है हमी मे… 

15 August Shubhkamnaye In Hindi

15 August Shubhkamnaye In Hindi

आजाद भारत के लाल है हम
,

आज शहीदों को सलाम करते है,

युवा देश की शान है हम,

अखंड भारत का संकल्प करते है

  15 August Independence Day Shubhkamnaye In Hindi

है नमन उनकोजो यशकाय को अमरत्व देकर,

इस जगत में शौर्य की जीवित कहानी हो गये हैं,

है नमन उनकोजिनके सामने बौना हिमालय,

जो धरा पर गिर पड़ेपर आसमानी हो गये हैं..!!

 15 अगस्त की हार्दिक शुभकामनाएं 

कीमत करो शहीदों की,

वो देश पर कुर्बान हुए,

सिर्फ दो दिनों की मोहताज नहीं है देश भक्ति,

नागरिकों की एकता ही है देश की असल शक्ति

लड़ें वो वीर जवानों की तरह,

ठंडा खून फ़ौलाद हुआ,

मरते-मरते भी मार गिराए,

तभी तो देश आज़ाद हुआ. 

15 August Shubhkamnaye In Hindi 

दे सलामी इस तिरंगे को

जिस से तेरी शान हैं,

सर हमेशा ऊँचा रखना इसका

जब तक दिल में जान हैं..!!

Happy Independence Day Shubhkamnaye in Hindi

जमाने भर में मिलते है आशिक कई,

मगर वतन से खूबसूरत कोई कफन नहीं होता,

नोटों में लिपट कर और सोने में लिपटकर मरे है कई,

मगर तिरंगे से खूबसूरत कोई कफन नहीं होता।

15 अगस्त की हार्दिक शुभकामनाएं 

दे सलामी इस तिरंगे को,

जिससे तेरी शान है,

सर हमेशा ऊँचा रखना इसका,

जब तक दिल में जान है।

  Shubhkamnaye On Independence Day In Hindi 

ये बात हवाओं को भी बताये रखना,

रौशनी होगी चिरागों को भी जलाये रखना,

लहू देकर जिसकी हिफाजत की हमने,

ऐसे तिरंगे को सदा दिल में बसाये रखना।

 Independence Day Deshbhakti Shubhkamnaye

रिश्ता हमारा ऐसे ना तोड़ पाए कोई

दिल हमारे एक है एक है हमारी जान

हिन्दुस्तान हमारा है हम है इसकी शान

जान लूटा देंगे वतन पे हो जाएँगे क़ुरबान

इसलिए हम कहते है मेरा देश महान..

 15 अगस्त की हार्दिक शुभकामनाएं

ना जियो धर्म के नाम पर,

ना मरो धर्म के नाम पर,

इंसानियत ही है धर्म वतन का,

बस जियो वतन के नाम पर।

 Shubhkamnaye On Independence Day In Hindi 

दिल हमारे एक हैं एक हमारी जान है,

हिंदुस्तान हमारा है हम इसकी शान हैं,

जान लुटा देंगे वतन पर हो जायेंगे कुर्बान,

इसलिए हम कहते हैं मेरा भारत महान।

15 अगस्त की हार्दिक शुभकामनाएं फोटो 

चलो फिर से आज वह नज़ारा याद कर ले,

शहीदों के दिल में थी वो ज्वाला याद कर ले,

जिसमे बहकर आज़ादी पहुंची थी किनारे पे

देशभक्तो के खून की वो धारा याद कर ले।

  Independence Day Deshbhakti Shubhkamnaye 

मोहब्बत का दूसरा नाम है मेरा देश,

अनेकों में एकता का प्रतीक है मेरा देश,

चंद गैरों की सुनना मुझे गँवारा नहीं,

हिंदू हो या मुस्लिम सभी का प्यारा है मेरा देश।

 15 अगस्त की हार्दिक शुभकामनाएं

नजारे नजर से ये कहने लगे,

नयन से बड़ी कोई चीज नहीं,

तभी मेरे दिल ने ये आवाज दी,

वतन से बड़ी कोई चीज नहीं।

 Independence Day Shubhkamnaye Status In Hindi

मुझे तन चाहिए ना धन चाहिए,

बस अमन से भरा ये वतन चाहिए,

जब तक जिन्दा रहूँ इस मातृभूमि के लिए,

और मरुँ तो तिरंगा कफन चाहिए!

स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं

 15 अगस्त की हार्दिक शुभकामनाएं फोटो 

फांसी चढ़ गए और सीने पर गोली खाई,

हम उन शहीदों को प्रणाम करते हैं,

जो मिट गए देश परहम उनको सलाम करते हैं !

स्‍वतंत्रता दिवस मुबारक हो !!!

   Independence Day Deshbhakti Shubhkamnaye 

वतन हमारा ऐसा कोई छोड़ ना पाए,

रिश्ता हमारा ऐसा कोई तोड़ ना पाए,

दिल हमारा एक है एक हमारी जान है,

हिंदुस्तान हमारा है और हम इसकी शान हैं।

 Shubhkamnaye On Independence Day In Hindi 

लहराएगा  तिरंगा अब सारे आसमान पर,

भारत का ही नाम होगा सबकी जुबान पर,

ले लेंगे उसकी जान या खेलेंगे अपनी जान पर,

कोई जो उठाएगा आंख हिंदुस्तान पर!!

 स्वतंत्रता दिवस पर देशवासियों के नाम शुभकामना संदेश

स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं

देशभक्तों से ही देश की शान है,

देशभक्तों से ही देश की शान है,

हम उस देश के फूल हैं यारो

जिस देश का नाम हिंदुस्तान है..

 Independence Day Shubhkamnaye Status In Hindi 

गूँज रहा है,दुनिया में भारत का नगाडा..

चमक रहा है,आसमान में देश का सितारा

आज़ादी के दिन आओ मिलके करें दुआ यही

की बुलंदीयों पर लहराता रहे तिरंगा हमारा

Post a Comment

Previous Post Next Post